इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंड-रा) के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए जियोगागा फाइबर में खुदरा ब्रॉडबैंड सेगमेंट को बाधित करने और एंटरप्राइज़ ब्रॉडबैंड सेगमेंट के लिए नए डिजिटल मार्ग खोलने की क्षमता है। रोल-आउट, यह कहा गया है कि सामग्री प्रदाताओं के लिए सकारात्मक होगा, क्योंकि डिजिटल सामग्री की मांग और खपत उच्च गति इंटरनेट की उपलब्धता के बाद बढ़ने की संभावना है।
इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च (इंड-रा) के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए जियोगागा फाइबर में खुदरा ब्रॉडबैंड सेगमेंट को बाधित करने और एंटरप्राइज़ ब्रॉडबैंड सेगमेंट के लिए नए डिजिटल मार्ग खोलने की क्षमता है। रोल-आउट, यह कहा गया है कि सामग्री प्रदाताओं के लिए सकारात्मक होगा, क्योंकि डिजिटल सामग्री की मांग और खपत उच्च गति इंटरनेट की उपलब्धता के बाद बढ़ने की संभावना है।
बाजार विश्लेषक ने कहा कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेओओ) पूरे भारत में अपने व्यापक फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क पर पूंजीकरण के लिए अच्छी तरह से स्थित है। हालांकि, एकाधिक सिस्टम ऑपरेटरों (एमएसओ) और डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) खिलाड़ियों के प्रभाव की सीमा ग्राहकों के संबंध में आरजेओ की भौगोलिक विविधता पर निर्भर करती है, बाजार की सापेक्ष आकर्षकता, और वर्तमान टैरिफ और सेवा प्रसाद। इसने यह भी चेतावनी दी कि आरजेओ (जैसे कि मुफ्त पेशकश) द्वारा किसी भी आक्रामक बाजार पहुंच रणनीतियां मौजूदा खिलाड़ियों के लिए क्रेडिट नकारात्मक होंगी।
इंडस्ट्रीज ने अपने विश्लेषण में उद्धृत किया कि भारत के पास लगभग 18 मिलियन का एक निश्चित ब्रॉडबैंड ग्राहक आधार है, जो लगभग 2 9 0 मिलियन के कुल घरेलू आधार का लगभग 7% और 10% टीवी घरेलू प्रवेश का प्रतिनिधित्व करता है। यह कहा गया है कि आरजेओ के आक्रामक विपणन से ब्रॉडबैंड बाजार में विस्तार हो सकता है।
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July 09, 2018
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